Haryana में पीपीपी मोड पर बन रहा ये खास Bus Terminal, लोगों को मिलेंगी ये खास सुविधाएं

 

हरियाणा में फिलहाल कई बस टर्मिनल बनाए जाने हैं। जिनमें अत्याधिक सुविधाएं मिलेंगी।

 

Newz Funda, Faridabad Desk हरियाणा के कई शहरों में अत्याधुनिक सुविधाओं वाले बस टर्मिनस बनाए जाने का एलान सरकार की ओर से किया गया है। आपको बता दें कि इसी कड़ी में सबसे पहले जिक्र फ़रीदाबाद का हो रहा है।

जहां पर पहला पीपीपी मोड पर बना बस टर्मिनल तैयार करने की कवायद शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि इसमें कई प्रकार की हाईटेक सुविधाएं दी जानी है। जल्द ही इसको शुरू कर दिया जाएगा। 

बता दें कि स्मार्ट सिटी शुरू करने के तहत ही कवायद शुरू की जा रही है। जल्द ही कई तरह के और भी प्रोजेक्ट शुरू किए जाने हैं। कई योजनाओं को सिरे चढ़ाया जा चुका है। कई योजनाएं अभी पाइप लाइन में हैं। जिन पर काम शुरू होना है।  

जल्द शुरू होंगी सुविधाएं

जो बस टर्मिनस फरीदाबाद में तैयार किया गया है, वो पूरी तरह से हाईटेक है। जल्द ही ऐसे कई और बस टर्मिनस शुरू किए जाएंगे। जिसके बाद यात्रियों, चालकों और परिचालकों को यहां सुविधाएं देने का काम शुरू हो जाएगा।  

अधिकारियों को भी इस दिशा में निर्देश दे दिए गए हैं कि वे लोगों को सुविधाएं देने की तर्ज पर काम करें। पहले जो योजनाएं चल रही हैं, उनकी समीक्षा करने की जरूरत है।

वहीं, अब हरियाणा के फ़रीदाबाद में पीपीपी मोड पर पहला अत्याधुनिक बस टर्मिनल प्रदेश का पहला होगा, उसके बाद नंबर दूसरे शहरों का आएगा। बस अड्डे के लिए सरकार की योजना है कि इसे कमर्शियल हब भी डेवलप किया जाए।  

4 एकड़ में होगा डेवलप

फ़रीदाबाद एनआईटी में इसके लिए 4 एकड़ जमीन पर डेवलप किया जा रहा है। जिसके बाद बस अड्डे पर लोगों, अधिकारियों, चालकों और परिचालकों को सुविधाएं मिलेंगी। जिसके बाद यहां पर रेस्ट रूम और वेटिंग रूम भी बनाए जाएंगे।

इसके बाद यहां से कई शहरों के लिए बसें भी चलेंगी। वहीं, रेलवे की ओर से भी कहा गया है कि यहां के रेलवे स्टेशन को भी मेट्रो स्टेशन के तौर पर अपग्रेड किया जाए। जिसके लिए तैयारी की जा रही है। जिसके बाद यहां भी हाईटेक सुविधाएं मिलेंगी।