Haryana के इस शहर में जल्द पूरा होगा एलिवेटेड रोड का काम, जानिए सरकार का Plan

 

हरियाणा सरकार ने कई कामों के लिए विकास कार्यों का एलान किया है। अफसरों को भी निर्देश दिए गए हैं।

 

Newz Funda, Hisar Desk हरियाणा के कई जिलों में विकास कार्यों को जल्द पूरा करवाया जाएगा। जिससे लोगों को सुविधाएं मिलेंगी। इस बाबत सरकार की ओर से पहले ही घोषणा की गई थी।

लेकिन अब इन योजनाओं को जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसी कड़ी में बहादुरगढ़ में एलिवेटेड रेलवे ट्रैक का जल्द निर्माण करवाया जाएगा। जींद में भी रेलवे लाइन शिफ्ट करने को लेकर प्रस्ताव पास हो चुका है।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को इस काम में तेजी बरतने को कहा है। आपको बता दें कि जैसे ही ये योजनाएं पूरी होंगी, लोगों को जाम और दूसरी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा।

लोग लंबे समय से इन परियोजनाओं के पूरे होने का वेट कर रहे हैं। वहीं, हिसार में भी एलिवेटेड रोड बनना है। जिसका काम शुरू हो गया है।

शहरों में कम होगा भीड़ का दबाव

डिप्टी सीएम की ओर से अफसरों को साफ कहा गया है कि विकास कार्यों को फौरन पूरा किया जाए। ताकि शहरों में बढ़ रहे भीड़ के दबाव और ट्रैफिक को लेकर काम हो सके। इसी कड़ी में कई विकास कार्य तेजी से किए जाने हैं। 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की ओर से बताया गया है कि करीब साढ़े 8 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड बनना है।

पुराने दिल्ली-हिसार- सिरसा रोड पर इसका निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा करवाया जाएगा। वहीं, यह रोड सिरसा चुंगी से लेकर जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाईओवर तक बनाए जाने का प्लान है।

इन जगहों से गुजरेगा रास्ता

सेक्टर-14, बस स्टैंड, नागोरी गेट, पुलिस लाइन एरिया, अर्बन एस्टेट, डाबड़ा चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर 9-11

इन जगहों पर लोगों को जाम आदि दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। 723 करोड़ रुपए इस पर खर्चे जाएंगे। इसको लेकर डीपीआर भी तैयार कर ली गई है।