CDS की  परीक्षा में हरियाणा की इस बेटी ने 15 वां रैंक हासिल कर, देश का नाम किया रोशन

रोहतक जिले के सांपला की रहने वाली इशिता ओहल्याणा  भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर देश की सेवा करेंगी।
 

Newz Funda, New Delhi  कंबाइंड डिफेंस सर्विस  की परीक्षा पास को पास करना बहुत ही बड़ी बात होती है। इस सपने को पूरा करने के लिए दृड जज्बे की जरूरत होती  है। ऐसा ही एक सपना हरियाणा की इशिता ने भी देखा। 

रोहतक जिले के सांपला की रहने वाली इशिता ओहल्याणा ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस की परीक्षा पास करते हुए देश में 15वां रैंक हासिल किया है।  CDS का परिणाम देखते ही इशिता ओहल्याण की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 

इस खबर को सुनते ही पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। इस परीक्षा को पास कर इशिता ने न सिर्फ अपने राज्य का बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। वे भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर देश की सेवा करेंगी। 

इशिता के पिता की सोच

इशिता की इस कामयाबी से उसके पिता जोगिंद्र कोच बहुत ही ज्यादा खुश है, उन्होंने कहा कि आज के समय बेटियां किसी से कम नहीं है। बेटियां हर क्षेत्र में तहलका मचा रही है, फिर चाहे सेना में भर्ती की बात क्यों ही न हो। 

इशिता के पिता ने कहा कि यदि मन में कुछ करने का जुनून हो तो कोई भी मुकाम पाया जा सकता है। इशिता की इस उपलब्धि पर परिवार के साथ-साथ अन्य लोगों ने भी आशीर्वाद दिया है। उनका कहना है, कि किसी को भी बेटीयो को कम नही समझना चाहिए।  

अपने दादा से हुई इंस्पायर

इशिता के दादा भी सेना से सूबेदार के पद से रिटायर है। अपने दादा से ही इंस्पायर होकर इशिता ने सेना में जाने और देश की सेवा करने का फैसला किया। इशिता ने बताया कि उसने ग्रेजुएशन में ही एनसीसी जॉइन कर ली थी। 

उसका कहना है कि यह मुकाम हासिल करने के लिए उसके परिवार ने काफी सहयोग दिया। इशिता की इच्छा है, कि वह प्रंटलाइन पर जाकर देश की सेवा करें, हांलाकि सेना में महिलाओं को प्रंट लाइन पर बहुत ही कम भेजा जाता है।