Rajasthan PTI Result 2022: राजस्थान पीटीआई टीचर भर्ती का परिणाम हुआ जारी, इस डायरेक्ट लिंक पर जाकर करें चेक 

राजस्थान पीटीआई टीचर भर्ती परीक्षा को पास कर चुके उम्मीदवारों को अब अगले चरण में दस्तावेज वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

 

Newz Funda, Rjasthan Desk राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने PTI टीचर भर्ती परीक्षा देकर रिजल्ट के इंतजार में बैठे अभ्यार्थियों के लिए खुशखबरी है। बोर्ड की ओर से पीटीआई टीचर भर्ती का परिणाम जारी कर दिया है।

जिन भी उम्मीदवारों ने इन भर्ती की परीक्षा दी थी। वे ऑफिशियल वेबसाइट  rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान पीटीआई भर्ती के लिए परीक्षा बीती 5 सितंबर को आयोजित की गई थी। रिजल्ट जांचने के लिए नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है, जिससे फॉलो कर आप अपना परिणाम देख सकते है।  

रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स का करें इस्तेमाल

स्टेप 1- पीटीआई टीचर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करें।

स्टेप 2- दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर लिस्ट ऑफ सिलेक्टेड कैंडिडेट की लिस्ट को चुने और लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- लिंक पर क्लिक करने के बाद पीटीआई टीचर भर्ती का रिजल्ट पीडीएफ के रूप में स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

स्टेप 4- अब पीडीएफ में अपना रोल नंबर खोजें।

स्टेप 5- अंत में रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए रिजल्ट का एक प्रिंट आउट भी रख लें।

रिजल्ट (RSMSSB Rajastan PTI Result 2022) के ऑफिशियल नोटिस के अनुसार कुल 5546 खाली पदों पर रिजल्ट जारी किया गया है। उम्मीदवार ध्यान दें कि जो भी अभ्यार्थी राजस्थान पीटीआई टीचर भर्ती परीक्षा में पास हुए है।

अब उन्हे जल्द ही दस्तावेज वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। विभाग की ओर से वेबसाइट पर जल्द ही बोर्ड डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए डेट और टाइम जारी किया जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि समय.समय पर वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन की जांच करते रहे ताकि समय रहते आपको दस्तावेज जांच के बारे में सूचना मिल सके।