जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए 31 जनवरी तक करे अप्लाई आवेदन, जानें क्या है ऑनलाइन अवेदन का तरीका

आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी को ऑनलाइन मोड का प्रयोग करना होगा। आवेदन करने का कोई शुल्क नहीं होगा। आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का प्रयोग कर सकते है।

 

Newz Funda, New Delhi नए सत्र 2023-24 के स्कूलों में आवेदन की प्रक्रिया को शुरू किया जा चुका है। ऐसे में जवाहर नवोदय विद्यालय के सत्र 2023-24 के दौरान प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन करने के लिए इच्छुक विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 है। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये आवेदन सिर्फ छठी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए है। अन्य कक्षाओं के विद्यार्थी आवेदन नहीं कर सकते। 

जवाहर नवोदय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर दर्ज जानकारी अनुसार मिली जानकारी के तहत सत्र 2023-24 के दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 06वीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है।

इच्छुक अभ्यर्थी 31 जनवरी 2023 तक नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी का जन्म 01 मई 2011 से 30 अप्रैल 2013 के बीच हुआ होना चाहिए तथा अभ्यर्थी ने सत्र 2022-23 में जिला सिरसा में स्थित सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा 05वीं उत्तीर्ण की हो।

इसके अलावा अभ्यर्थी के माता.पिता का निवास स्थान जिला सिरसा में ही स्थित होना चाहिए। उन्होंने बताया कि आवेदन करने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य किया गया है। अधिक जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर विवरण देख सकते हैं।

इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी एवं जनवि ओढां के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।