इटली की महिला ने फ्लाइट में उतारे अपने कपड़े और केबिन क्रू के साथ की मारपीट, VISTARA फलाइट का है पूरा मामला

विस्तारा की फ्लाइट में आ रही एक महिला पर आरोप है कि उसने उड़ान के दौरान केबिन क्रू से मारपीट की और कपड़े उतारकार हंगामा कियाण् शिकायत में कहा गया है कि वह...

 

Newz Funda, New Delhi फ्लाइट्स में आए दिन कुछ ना कुछ हंगामे होते आ रहे है और क्रम बीते काफी समय से चल रहा है। अब एक ऐसा ही मामला विस्तारा की फ्लाइट में बवाल का मामला सामने आया हैं। अबू धाबी से मुंबई के लिए उड़ान भर चुकी एक फ्लाइट में इटली की एक महिला ने केबिन क्रू से मारपीट की।

इतना ही नहीं उसने फ्लाइट में कपड़े भी उतार दिए। महिला ने क्रेबिन क्रू पर थूंका और रोकने पर एक कर्मचारी को घूंसा भी मार दिया। वारदात के बाद मुंबई पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे नोटिस जारी किया है.

पुलिस ने बताया कि इटली मूल की महिला का नाम पाओला पेरुशियो (Paola Perruccio) है. वह केबिन क्रू से इकोनॉमी का टिकट होने के बावजूद बिजनेस क्लास में बैठने की जिद कर रही थी. क्रू के मना करने पर वह हिंसक हो गई और केबिन क्रू से मारपीट करने लगी. उसने अपने कुछ कपड़े भी उतार दिए और बीच रास्ते पर घूमने लगी.

घटना पर विस्तारा ने भी बयान जारी किया है. कंपनी ने कहा कि घटना 30 जनवरी को फ्लाइट संख्या यूके 256 में हुई. यह फ्लाइट ने अबू धाबी से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी. इसमें एक यात्री अनियंत्रित हो गईं और हिंसक व्यवहार करते हुए केबिन क्रू और दूसरे यात्रियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. एक केबिन क्रू को घूंसा मार दिया. इस दौरान फ्लाइट के कैप्टन ने महिला को चेतावनी कार्ड जारी किया.

बीते दिनों में ये मामले आए है सामने

बीते कुछ दिनों से एक के बाद एक फ्लाइट्स में हंगामे के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसा ही एक केस 23 जनवरी को सामने आया था, जिसमें दिल्ली से हैदराबाद जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में केबिन क्रू के साथ बदसलूकी की गई थी.

आरोप लगे थे कि यात्री ने केबिन क्रू के साथ गलत व्यवहार किया. हंगामा होने के बाद आसपास बैठे लोगों ने मामले को शांत कराया था. बाद में आरोपी यात्री और उसके साथी को विमान से उतारकर सुरक्षा दल को सौंप दिया गया था.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया था कि वेट-लीज्ड कोरेंडन का विमान (SG-8133) दिल्ली से हैदराबाद जा रहा था. दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान एक यात्री ने गलत और अनुचित तरीके से व्यवहार किया. मामले में क्रू मेंबर्स ने PIC और सुरक्षा कर्मचारियों को सूचित किया. यात्री और उसके साथी को उतार कर सुरक्षा दल को सौंप दिया गया.

इंडिगो की फ्लाइट की घटना

इससे पहले 9 जनवरी को इंडिगो की फ्लाइट में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें यात्रियों पर शराब के नशे में हंगामा करने के आरोप लगे थे. इंडिगो की जिस फ्लाइट में यह घटना हुई थी, वह दिल्ली से पटना आ रही थी.

एयरपोर्ट पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था. एयरपोर्ट पर तैनात एसएचओ ने यात्रियों के नशे में धुत होने की पुष्टि की थी. दोनों इंडिगों की फ्लाइट संख्या 6E-6383 में सवार थे.