पूजा के बहाने आया युवक और मंदिर से उड़ा ले गया सोने का मुकुट

चोरी अंजाम देने के लिए शातिर चोर ने ऐसा पेंतरा अपनाया कि सब हैरान रह गए और देखते ही देखते चोर मंदिर से...

 

Newz Funda, Haryana Desk चोरी का ये मामला हिसार के लाडवा गांव का है। यहां पर एक युवक ने मंदिर से मुकूट चोरी कर लिया। युवक मंदिर में  दर्शन करने के बहाने से दाखिल हुआ। इसके बाद मंदिर में मूर्ति पर सजा हुआ 

मुकट चोरी करके ले गया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। गांव के सरपंच रामफल सिंह पूनिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज बरामद कर लिया है।

19 दिसंबर को हुआ था चोरी

रामफल सिंह पूनियां ने बताया कि वह गांव लाडवा का मौजूदा सरपंच है। मेरे गांव में बाबा निहालगिरी का मंदिर है। 1 जनवरी 2023 को मंदिर में मंहत बारुगिरी ने करीब सुबह 8 बजे मंदिर को संभाला तो  मंदिर मे लगे बाबा निहालगिरी  की मूर्ति पर लगा चांदी का मुकुट वजनी करीब 700 ग्राम चोरी हुआ मिला।

मंदिर में लगे CCTV  फुटेज को चैक किया तो 19 दिसंबर को एक नौजवान युवक दोपहर 2 बजकर 34 पीएम पर मुकट चोरी करता हुआ दिखाई दिया। वह मंदिर में धोक लगाने गया और इसके बाद मुकुट चोरी करते हुए जाता दिखाई दिया।

सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। सरपंच ने बताया कि पहले भी मंदिर में छोट़ी मोटी चोरी हुई है, परंतु पहली बार मंदिर में बाबा की मूर्ति पर लगा मुकट चोरी हुआ है।