क्रेडिट कार्ड का जुगाड़ कर ऑनलाइन की धोखाधड़ी, तीन आरोपियों को भेजा जेल

शातिर चोरों ने ऑनलाइन ठग्गी के लिए एक महिला के नाम पर तीन क्रेडिट कार्ड इश्यू करवा ऐसी चाल चली की महिला को बैंक खाते से लाखों की चपत लग गई।

 

Newz Funda, New Delhi शतिर चोरों का गिरोह आए दिन नए नए तरीकों से चोरी करने के आइडिया खोज रहे है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें चोरों ने एक महिला के नाम पर क्रेडिट कार्ड जारी करवा डिजिटल चोरी की।

इस ऑनलाइन धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर जेल भेज दिया गया। ऑनलाइन ठग्गी करने वाले आरोपियों की पहचान अंकितए रामप्रसाद उर्फ सन्नी व दीपक निवासी गांव पाथरी ;जिला पानीपतद्ध के रूप में हुई है। 

शिकायत में पीड़िता मुक्त जैन निवासी वार्ड 13 सफीदों ने बताया कि उसका आईसीआईसीआई बैंक में खाता है। इस बैंक खाते पर जुलाई 2022 को क्रेडिट कार्ड बनवाया था। इसकी लिमिट 3 लाख 50 हजार रुपए थी।

13 सितंबर को उसके पास रजिस्ट्रर मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आया कि उसके खाते से 2 लाख 3500 रुपए कट गए हैं। रकम कटने के बाद जब उसने नजदीकी बैंक शाखा में जाकर पता किया तो बैंक वालों ने उसे बताया कि उसके नाम से 3 क्रेडिट कार्ड जारी करवा रखे हैं।

साइबर थाना प्रभारी कर्ण सिंह ने बताया कि मुख्य सिपाही जोगेन्द्र सिंह ने बैंकों का रिकॉर्ड जमा कर उसी बैंक के  खाता धारक अजय निवासी बहादरपुर से पूछताछ की।

जिससे इस लुट मामले की आगे से आगे कड़ी जोड़कर पुलिस के तीन आरोपियों अंकितए रामप्रसाद उर्फ सन्नी व दीपक को काबू किया है।

इनसे पूछताछ की गई तो आरोपी अमित से एक हजार रुपए, आरोपी रामप्रसाद से एक हजार रुपए व आरोपी दीपक से 2 हजार रुपए बरामद किए हैं। जिसके बाद आरोपियों को हिरासत में भेज दिया गया।