Auraiya: पहले हिंदू बनकर रचाई शादी, फिर धर्म परिवर्तन के लिए बनाने लगा दबाव, जानें क्या है पूरा मामला  

औरैया: उत्तर प्रदेश के जिले औरैया से से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम व्यक्ति द्वारा हिंदू लड़की को शादी के जाल में फसाने का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक अब यह शख्स अपनी पत्नी को धर्म बदलने के लिए फॉर्स कर रहा है. 

 

Newz Funda, Viral Desk हैरान करने वाली बात तो यह है कि वह पहले से शादीशुदा है और यह बात पीड़िता को दस साल बाद पता चला। पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत की है, जिसके बाद इस मामले को लेकर जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।

आरोपी युवक ने महिला का कीमती सामान किया गायब।

जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला सपना झांसी की निवासी है। यहीं पर वह छोटा-मोटा काम करके अपना बसर किया करती थी। झांसी में ही औरैया का रहने वाला शख्स उसे मिला और उसने अपना नाम दीपक बताया। 

धीरे-धीरे दोनों के बीच रिश्ता बन गया और फिर यह लोग एक साथ जिंदगी बिताने लगे। पीड़ित महिला का कहना यह भी है कि आरोपी युवक ने उसके पैसों के साथ-साथ कीमती सामान भी गायब कर दिया है।

शादीशुदा मुस्लिम लड़के ने बहुत ही चालाकी से हिंदू महिला के साथ प्रेम विवाह कर लिया और फिर दस साल पत्नी की तरह रखने के बाद वह अपनी पहली पत्नी के पास चला गया।

युवक की पहली शादी से अंजान थी पीड़ित महिला।

पीड़िता जब युवक के घर पहुंची तो उसके साथ युवक के घरवालों ने मारपीट की। उसका कहना है कि शहजाद के घरवाले कह रहे है कि धर्म परिवर्तन करो तभी स्वीकार करेंगे। इसकी शिकायत पीड़िता ने कोतवाली में की। 

झांसी शिवाजी नगर निवासी सपना ने पुलिस को बताया कि औरैया निवासी शहजाद राइन से दस साल पहले प्रेम विवाह किया ता पर वह शादीशुदा है। वह इस बात से अंजान थी और वह दस साल तक उसकी पत्नी बनकर रही।

छह महीने बीत जाने के बाद युवक नहीं आया वापस।

इतना ही नहीं आरोपी युवक ने महिला के जेवर लेकर भी सुनार के यहां गिरवी रख दिए ताकि वह धंधा शुरू कर सके। वह औरैया आता जाता था पर वह झांसी वापस आ जाता था। मगर इस बार छह महीने से वह वापस नहीं आया और न उसका फोन लग रहा है। 

इस वजह से उसकी तलाश शुरू की तो पता चला कि शहजात एसपी आवास स्थिति काशीराम कॉलोनी में रह रहा है। 

उसके जब घर गई तो वह छिप गया और उसकी पहली पत्नी समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने मारपीट की। पीड़िता काफी बहुत परेशान है और घटना की तहरीर दी है। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।