बेहद गंभीर बीमारी से जूझ रहीं हैं Shruti Haasan, सोशल मीडिया पर अपने लिए लिखी ये बात

 

कमल हासन की बेटी श्रुति हासन बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती हैं। वे एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं।

 

Newz Funda, New Delhi  श्रुति हासन की यहां बात हो रही है। वे बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेसेज में से एक हैं। कमल हासन की इस बेटी ने कई फिल्मों में एक्टिंग का लोहा मनवाया है। वे फिलहाल हार्मोनल डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रही हैं।

आपको बता दें कि इस बीमारी में शरीर में वजन और सूजन की प्रॉब्लम होती है। जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

हाल ही में एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपनी इस बीमारी से स्ट्रगल की बातें शेयर करते हुए लंबा सा एक नोट भी लिखा है। जिसके बारे में आपको बता रहे हैं।

इस बीमारी को 'पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम' यानि पीसीओएस और 'एंडोमीट्रियोसिस' कहते हैं, ये बीमारी हार्मोनल डिसऑर्डर से जुड़ी है।

इस बीमारी में शरीर में वजन और सूजन की प्रॉब्लम होती है। हाल ही में एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपनी इस बीमारी से स्ट्रगल की बातें शेयर करते हुए लंबा सा एक नोट भी लिखा है।

श्रुति हासन ने सोशल मीडिया पोस्ट में हाल ही में अपनी इस प्रॉब्लम के बारे में शेयर किया था। उन्होंने कि कुछ हार्मोनल इशूज बहुत खराब होते हैं।

इस बीमारी में हार्मोनल डिसऑर्डर होता है जिसे महिलाएं बेहतर जानती हैं। इस दौरान ब्लोटिंग की प्रॉब्लम हो जाती है। बॉडी में काफी बदलाव होते हैं और वजन बढ़ता है।  पीसीओएस के वजह से जो वजन बढ़ता है वो स्ट्रेस का भी कारण बनता है।

इस तरह रखती हैं अपना ख्याल

श्रुति ने इस बीमारी को नेचुरल मूवमेंट की तरह लिया है। इसके लिए वो अपना पूरा ख्याल रख रही हैं। प्रॉपर डाइट ले रही हैं और अच्छी नींद भी ले रही हैं।

उनकी सोशल मीडिया पोस्ट बता रही है कि इस दौरान वे वर्कआउट भी कर रही हैं। सोशल मीडिया पर श्रुति हासन के पोस्ट देख कर लग रहा है कि वो  बहुत पॉजिटिवली इस बीमारी को डील कर रही हैं।

 रेगुलर एक्सरसाइज के साथ साथ खुश रह कर वह अपनी इस बीमारी को ठीक करने की कोशिश में हैं। 

जल्द दिखेंगी इस फिल्म में

रिपोर्ट्स के अनुसार PCOS में एंड्रोजन की अधिक मात्रा महिलाओं में एग के विकास और रिलीज में दिक्कत पैदा करती है। इस दौरान अंडे के परिपक्व होने की जगह, कभी-कभी सिस्ट विकसित हो जाता है।

जिससे नॉर्मल पीरियड में ओव्यूलेशन के दौरान एग रिलीज होने की जगह, ओवरी में सिस्ट बन जाता है।

PCOS की समस्या के चलते लड़कियों में हर महीने ओव्यूलेशन के दौरान एग रिलीज नहीं होते, जिस कारण बहुत सारी लड़कियों को अनियमित पीरियड्स और पीरियड न होने की समस्या झेलनी पड़ती है।

वर्क फ्रंट की बात करें तो श्रुति हासन जल्द ही प्रभास के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म में नजर आएंगी। वो 'केजीएफ' सीरीज के डायरेक्टर प्रशांत नील की फिल्म "सलार" में प्रभास के साथ दिखेंगी।