इस Actress की फिल्मों को देख मरने लगे थे प्रेमी जोड़े, फिर रातोंरात करना पड़ा था ये काम

 

फिल्मों में कभी बड़ा नाम रहीं एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री के बारे में बड़ी बात खबर से आपको बता रहे हैं।

 

Newz Funda, Viral Desk बॉलीवुड में 80 का दशक काफी पॉपुलर माना जाता है। इस दौर में कई बड़ी अभिनेत्रियों ने एक्टिंग के बल पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था। अपने टैलेंट के कारण ये दर्शकों के दिलों में घर कर गईं।

कई हीरोइनों ने नाम कमाया, जो आज भी कायम हैं। ऐसी ही हीरोइन रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) के बारे में खास बातें आपको बताने जा रहे हैं।

इनकी खास फिल्मों में शुमार कुली (Coolie) और एक दूजे के लिए (Ek Duje Ke Liye) आज भी लोगों की ओर से खूब देखी जाती हैं। दोनों फिल्मों के जरिए रति ने लोगों के दिलों में ऐसी छाप छोड़ी कि आज भी किस्से चलते हैं।

इसके बाद उनकी कई हिट फिल्में आईं, जिनको लोगों का जमकर प्यार मिला। इसके बाद रति ने 1985 में आर्किटेक्ट अनिल विरवानी (Anil Virwani) से शादी कर ली थी, जिसके बाद लगभग फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। 

Rati Agnihotri की Life के बारे में बात करें तो फिल्मों में एंट्री तमिल फिल्मों के जरिए की थी। बताते हैं कि रति ने 10 साल की ऐज में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। जिसके बाद तमिल फिल्म पुथिया वारपुगल से एंट्री के बाद कई हिंदी फिल्मों में काम मिला। 

शादी के 29 साल बाद लिया था तलाक

1981 में इनकी पहली हिंदी फिल्म आई थी, जो सिर्फ 10 लाख के बजट में ही बन गई। जिसके बाद फिल्म को कोई खरीदार ही नहीं मिला था। लेकिन फिर भी इस फिल्म ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। करीब 10 करोड़ कमाए थे।

इस फिल्म के क्लाइमैक्स से इंस्पायर होकर कई प्रेमी जोड़ों की ओर से सुसाइड की बात सामने आई थी। जिसके बाद दबाव के कारण क्लाइमैक्स को बदल दिया गया था।

इस फिल्म ने रति को रातोंरात बड़ी हीरोइन बना दिया था। जिसके बाद पहला फिल्मफेयर फॉर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड हासिल किया। इसके बाद 1985 में भी उनको तवायफ के रोल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

वहीं, पर्सनल लाइफ की बात करें तो अनिल विरवानी (Anil Virwani) से 29 साल की शादी के बाद तलाक ले लिया था। इसके बाद 2001 में फिल्म कुछ खट्टी कुछ मीठी में वे साइड रोल में दिखी थीं।

रति ने अपने पति पर जान से मारने की कोशिश करने और घरेलू हिंसा के गंभीर आरोप लगाकर डिवोर्स लिया। उनका बेटा तनुज भी बॉलीवुड में एक्टर है।